12वीं आर्ट्स का रिजल्ट कल: शिक्षा राज्य मंत्री ने की ट्वीटर पर घोषणा

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं आर्ट्स का परिणाम बुधवार दोपहर तीन बजे घोषित किया जाएगा। परिणाम जारी करने की घोषणा शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने ट्वीट करके की है।  आर्ट्स के इस परिणाम के बाद 10वीं के परिणाम जारी करने की कवायद शुरू की जाएगी।
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस सत्र में दो मार्च से सीनियर सैकंडरी परीक्षाएं शुरू की थी। जबकि 14 मार्च से सैकंडरी की परीक्षाएं शुरू की गई थी। 15 मई को साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित कर दिया गया था। अब बुधवार को आर्ट्स संकाय का परिणाम जारी किया जाएगा। इस बार प्रदेश भर से इस संकाय में 5 लाख 76 हजार 835 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। आर्ट्स में साइंस और कॉमर्स संकाय से ज्यादा परीक्षार्थी होने से आखिरी में घोषित किया जाता है।
शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए कहा है कि “कल शाम (बुधवार दोपहर) 3 बजे’ कला का परिणाम जारी किया जाएगा। विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इस घोषणा के बाद ही बोर्ड ऑफिस में सचिव मेघना चौधरी ने सभी बोर्ड के संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर परिणाम जारी करने की तैयारियों का जायजा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *