लोकसभा चुनाव को चुनौती के रूप में स्वीकार कर कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाकर लोकसभा में बहुमत दिलवायें- पाण्डे

जयपुर आज देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ भाईचारा भी खतरे में पड़ा है। उन्होनें कहा कि भाजपा सरकार ने पांच वर्षों में देश के सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर दिया है और अपनी सियासत चमकाने के लिए भाई को भाई से लड़वाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जनता से किए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों की बदहाली को अंजाम देने वाली भाजपा सरकार को कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने बता दिया है कि यदि इच्छाशक्ति हो तो धरती पुत्रों के लिए काम कर उन्हें राहत दी जा सकती है। पाण्डे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव को चुनौती के रूप में स्वीकार कर कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाकर लोकसभा में बहुमत दिलवायें। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने राहुल गांधी पर विश्वास कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनायी है। उन्होंने कहा कि गांधी द्वारा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश तथा राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था जिसे पूरा किया गया है तथा प्रत्येक कार्यकर्ता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कमर कस लें, हमारा मिशन 25 लोकसभा सीट जीतने का रहे। उक्त विचार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने आज सीकर के लक्ष्मणगढ़ व टोंक के निवाई में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि  मोदी कहते है 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नही किया, देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा और आप प्रधानमन्त्राी बने यह उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि मोदी फिल्मों के एक्टर की तरह लटके-झटके करते है, फिल्मों जैसी एक्टिंग करते है और सब कल्पना है वैसे ही मोदी है, सच्चाई से कोसों दूर हैं मोदी की बात। उन्होंने कहा कि मोदी बॉलीवुड के लायक है, अगर मोदी फिल्मों में जाते तो देश दुनिया में छाप छोड़ते, मोदी जहां भी उद्घाटन करते है अकेले रहते है, पास में मंत्री को भी खड़ा नहीं होने देते। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को लक्ष्मणगढ़ में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लक्ष्मणगढ से आज हमने लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की है, सीकर का इसके लिए हक बनता था। उन्होंने कहा कि सीकर जिले की विधानसभा की ज्यादातर सीट कांग्रेस को मिली।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी पर सवाल उठाने वालों को देशद्रोही कहा जाता है, मोदी अगर दोबारा जीत गए तो पता नहीं चुनाव होंगे कि नहीं, अगर होंगे भी तो वहीं चीन, रूस की तरह। उन्होंने कहा कि सीबीआई तो छापा डालती है, लेकिन पुलिस से सीबीआई दतर पर छापा डलवा दिया, यह मोदी है। उन्होंने कहा कि मोदी के बारे में धारणा है कि चुनाव जीतने के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं यह धारणा प्रधानमन्त्राी की गरिमा के लिए ठीक नहीं है, आजादी के बाद किसी ने प्रधानमन्त्री पद की गरिमा घटाई है तो वह मोदी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 30 साल से गांधी परिवार से कोई प्रधानमन्त्री या मुख्यमंत्री नहीं है, अगर गांधी खानदान के नाम पर कांग्रेस पार्टी एकजुट है तो मोदी को क्यों तकलीफ हो रही है।

अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात में लोग मोदी को फेंकू कहते हैं, गुजरात में 4 साल से लोग मोदी को यही कहते हैं, मोदी फेंकते रहते है इसलिए उन्हें लोग फेंकू कहते है। उन्होंने कहा कि देश को कांग्रेस की जरूरत है, एयर स्ट्राइक से मोदी के पक्ष में कोई माहौल नहीं बदला है, माहौल पक्ष में होने की बात आरएसएस वाले फैलाते है। उन्होंने कहा कि मोदी मन की बात नहीं करते, वह अपने मन की बात थोपते है। उन्होंने कहा कि मोदी को हटाना जरूरी है, मोदी जब हटेंगे तो लोग सेलिब्रेट करेंगे।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज लोकसभा चुनाव प्रचार का अभियान सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ से शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने जनसभा में भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए कांग्रेस को देश की जरूरत बताया और कहा कि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो लोकतंत्र, संविधान और देश खतरे में पड़ जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *