लोकसभा आम चुनाव 2019 – मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने डूंगरपुर जिले की स्वीप गतिविधियों को सराहा

जयपुर, 26 मार्च। लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत सोमवार को उदयपुर में हुई संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद कुमार ने डूंगरपुर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चेतन देवड़ा एवं स्वीप प्रभारी व सीईओ श्री चांदमल वर्मा द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले में मतदाता जागरूकता के लिए किए जा रहे प्रयासों की भरपूर सराहना की है।

समीक्षा बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डूंगरपुर श्री चेतन देवड़ा द्वारा डूंगरपुर जिले में लोकसभा चुनाव 2019 के सफल संपादन को लेकर अब तक की गई तैयारियों का प्रजेन्टेशन दिया गया । समीक्षा के दौरान लोकसभा चुनाव 2019 में जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए की जा रही स्वीप जागरूकता गतिविधियों के तहत जब जिला निर्वाचन अधिकारी देवड़ा ने जिले की वेबसाइट, जागरूकता गीतों, अपीलों तथा पोस्टर का भी लाइव प्रजेंटेशन किया तो पूरा सभागार ‘चले हम मिलकर चले वोट डालने चले’ गीत के रंग में रंग गया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया वेबसाइट, सीडी का विमोचन ः 
समीक्षा बैठक के दौरान ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद कुमार एवं अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगाराम, पुलिस महानिदेशक श्री एमएल लाठर, संभागीय आयुक्त श्री भवानी सिंह देथा सहित उपस्थित उच्चाधिकारियों ने मतदाता जागरूकता के लिए डूंगरपुर जिले के लिए बनाई गई वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटस्वीपडूंगरपुरडॉटइन तथा जागरूकता गीतों की सीडी का विमोचन किया। उन्होंने जिला प्रशासन के इन प्रयासों को भरपूर सराहा तथा अन्य जिलों को भी इसी तरह के नवाचार करने को कहा।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्वयं ली ऑनलाईन शपथ ः
मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं अन्य उच्चाधिकारियों ने मौके पर ही डूंगरपुर की वेबसाइट पर स्वयं मतदान करने की शपथ ली तथा प्रमाण पत्र भी डाउनलोड किया। इस अवसर पर अन्य उच्चाधिकारियों ने भी ऑनलाईन शपथ लेकर प्रमाणपत्र डाउनलोड किया ।
स्वयं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री देवड़ा कर रहे हैं ‘अरज’ ः
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आमजन से अपील के बनाये गये विडियों में जिला निर्वाचन अधिकारी देवड़ा ने यहां की स्थानीय ‘वागड़ी बोली’ में मतदाताओं को जागरूक करते हुए अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए ‘लोकतंत्र ने मजबूत बणाबा वोट जरूर नाकजू’ की ‘अरज’ (अपील) की है। मारवाड़ क्षेतर्् से होने के बावजूद यहां की बोली में यह अपील बेहद भी भावनात्मकता को प्रदर्शित कर रही है।
सीईओ सहित स्थानीय प्रतिभाओं की भी है अपील ः
जिले में मतदाताओं को 29 अप्रेल 2019 को मतदान अवश्यक करने के लिए पे्ररित करने हेतु स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री चांदमल वर्मा एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी ऋचा कटारा ने भी जिलेवासियों से मतदान अवश्य करने की अपील की है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री देवड़ा ने बताया कि इसी क्रम में अन्तर्राष्ट्रीय तीरंदाज एवं कोच जयंतीलाल ननोमा, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सौन्दर्य प्रतियोगिता में खिताब पाने वाली स्थानीय प्रतिभा रोशनी बारोठ, राज्य स्तर पर सम्मानित महिला किसान, स्वतंतर््ता सेनानी,  क्रिकेटर नाहरसिंह आदि से जिले के स्वीप ब्रांड एम्बेसडर के रूप में मतदान अवश्य करने की अपील करवाई जा रही है, जिससे अधिक से अधिक संख्या में आमजन प्रेरित हो कर मतदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *