भीलवाड़ा कलेक्टर ने पदभार ग्रहण करने के कुछ ही देर बाद चिकित्‍सालय का किया निरिक्षण

भीलवाड़ा, भीलवाड़ा जिले के नये कलेक्टर राजेन्‍द्र भट्ट ने पदभार ग्रहण करने के कुछ ही देर बाद महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय का निरिक्षण किया। इस दौरान उन्‍होने वहां सफाई व्‍यवस्‍था के साथ दवाओं की कमी पर भी अपनी नाराजगी जताते हुए 5 दिवस के भीतर इसमें सुधार के निर्देश दिये।

जिला कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट ने पदभार ग्रहण करने के कुछ ही देर बाद आकस्मिक महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय का दौरा किया। इस दौरान वार्डों में गन्‍दगी को देखकर वह नाराज हो गये और उन्‍होने पीएमओं को इसमे सुधार करने के निर्देश दिये। निरिक्षण के बाद जिला कलेक्‍टर भट्ट ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि यहां पर निरिक्षण के दौरान दवाओं, चिकित्‍सकों की सेवाओं का जायजा लिया है। हमने निरिक्षण के दौरान मरीजों की लाईन के साथ दवाओं की कमी को भी दूर करने के लिए अस्‍पताल प्रशासन को 5 दिन का समय दिया है।

स्‍टॉफ की कमी के सवाल पर भट्ट ने कहा कि यहां पर टेक्निशियन की कमी सबसे ज्‍यादा है। इसके लिए टेक्निक्‍ल स्‍टॉफ की कमी को जल्‍द दूर कर दिया जायेगा। इसके साथ ही यहां पर व्‍यवस्‍था अच्‍छी हो इसके लिए महीनें में मैं स्‍वंय दो बार निरिक्षण करूंगा। शहर में व्‍याप्‍त गन्दगी के सवाल पर उन्‍होने कहा कि इसके लिए आमजन को भी जागरूक होना पडेगा और हम नगर परिषद् से वार्ता करके शहर में सफाई करवाने का प्रयास करेगें। हमारा ध्‍यान जिले में उद्योगों का विकास की ओर भी रहेगा कि उन्‍हे किस तरह से अधिक-अधिक सुविधाऐं मुहैया करवायी जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *