कांग्रेस को सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है जनता-झुनझुनवाला

अजमेर, 13 अप्रैल। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांगे्रस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने कहा है कि अजमेर और राजस्थान सहित पूरे देश में कांग्रेस की लहर बन चुकी है। जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंककर कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुकी है।
झुनझुनवाला शनिवार को मसूदा विधानसभा क्षेत्र के तूफानी दौरे के दौरान विभिन्न गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में अब तक जिन भी गांवों में वे गए हैं, वहां उन्हें कांगे्रस का माहौल नजर आया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ही नहीं, ग्रामीणों में भी इस बार कांग्रेस के प्रति जबरदस्त उत्साह है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से ग्रामीण व शहरी नागरिक त्रस्त हैं। मोदी सरकार ने किसानों के हितों के लिए कोई कदम नहीं उठाए। इसलिए अब ग्रामीण भी न केवल कांग्रेस के पक्ष में हैं, बल्कि कांग्र्रेस को प्रचंड बहुमत से जिता कर सत्ता सौंपने का मन बना चुके हंै।
उन्होंने कहा कि हमारा एकमात्र ध्येय अजमेर को विकसित करना है। अगले पांच साल में बड़े-बड़े उद्योग यहां लाने के जी-तोड़ प्रयास करेंगे। हमारी कोशिश यही है कि यह उद्योग स्थापित हो जाएं। इसके लिए वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को साथ लेकर बड़े-बड़े उद्यमियों के पास जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अजमेर संसदीय क्षेत्र और जिले में उद्योग स्थापित कराकर बेरोजगारी की समस्या को जड़ से खत्म करने की कोशिश करेंगे।
झुनझुनवाला ने कहा कि हमारे विराधी दल येन, केन, प्रकारेण आमजन को गुमराह करने का प्रयास करेंगे, लेकिन हमें उनके मंसूबों को विफल करना होगा। भाजपा लोगों को तोड़ने में, तो कांग्रेस जोड़ने में विश्वास करती है। कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो पूरे देश को एक रख सकती है। इसलिए देश, प्रदेश और अजमेर की प्रगति के लिए कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताना होगा।
झुनझुनवाला ने मतदाताओं को विश्वास दिलाया कि लोकसभा में पहुंचने के अगले दिन से अजमेर की आवाज गंूजेगी। वे अजमेर के मुद्दों को प्रमुखता से लोकसभा में उठाएंगे। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए नई नीति का निर्माण कराया जाएगा। उद्योग लगाने के लिए सभी सुविधाएं अजमेेर में उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *