कांग्रेस का एक गौरवशाली इतिहास रहा हैं-  लोढ़ा

सिरोही। पूर्व विधायक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य संयम लोढ़ा ने अपील की कि कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अगले 6 माह का समय दें। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे अच्छे वातावरण में जी सके इसके लिए यह आवश्यक है। भाजपाई नफरत की खेती करने वाले लोग हैं, बेशकीमती जमीने लूटने वाले लोग हैं, नियम तोड़ कर भाई भतीजों को सरकारी नौकरियां बांटने वाले लोग हैं, हर चैराहे पर स्मैक व जुए सट्टे की मंडी लगाने वाले लोग हैं। जिन्होंने देश में सिरोही जिले को सरकारी योजनाओं की क्रियान्विति में 222 नंबर पर धकेल दिया है, देश के सर्वाधिक पिछड़े 100 जिलों में सिरोही को पटक दिया है गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में राजस्थान में सिरोही जिले को 26 नवंबर पर गिरा दिया।
यह विचार यहां अनादरा चैराहे पर सुनहरी कुंज में जिला कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष एवं ब्लॉक अध्यक्षों के कार्यभार ग्रहण तथा स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए लोढ़ा ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों के जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन ने लूट का खुला खेल चला रखा है इसको हमें समझना आवश्यक है। कांग्रेस के लोगो को जागरुक होकर भाजपा के लोगों को बेनकाब करने का काम करना चाहिए ताकि आम लोग को लुटने से बचाया जा सके। लोढ़ा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस का एक गौरवशाली इतिहास रहा हैं। कांग्रेस की सरकारों ने जिन उपेक्षित लोगों के संरक्षण के कानून बनाए उन्हें भी अब कमजोर करने का काम हो रहा है।
और जब लोग विरोध करें तो उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है इसी तरह सिरोही जिले में भी कोई व्यक्ति सरकारी गौशाला के कमियां उजागर करें तो शांति भंग में गिरफ्तार करवा दे देते है। कोई आपदा में लोगों का मददगार बने और वह सम्मान की बात करें तो उसे पुलिस थाने में बंद कर देती है। इस तरह भाजपा के लोग व प्रशासन पूरी तरह निरंकुश हो गया है। पूर्व विधायक ने कहा कि कांग्रेस सरकारों के फैसलों से लोगों का जीवन बेहतर करने का काम किया है। पंडित जवाहरलाल नेहरु के एक फैसले ने भूमिहीन खेतीहर और किसान जो जिस जमीन को जोत रहा था उसे उसका मालिक बना दिया। आज जो लोग अपना घर अपनी दुकान अपना व्यापार का दावा करते हैं वह सभी हक कांग्रेस ने दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने रोजगार गारंटी कानून बनाकर भ्रष्टाचार रोकने के लिए सूचना का अधिकार जैसा कानून बना कर दिया है। लोढा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भाजपा के नेता थे तब कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर लाखों करोड़ों के घोटाले होने की बात करते थे आज सत्ता में आए 4 वर्ष हो गए हैं किसी घोटाले में कार्यवाही क्यों नहीं करते हैं। वास्तविकता यह है कि किसी तरह का घोटाला हुआ ही नहीं और जो भी आवंटन हुए वे सभी नियमों व कानून के तहत प्रक्रिया से हुआ था तब नीलामी की बात करने वाले आज बताये 2जी के 168000 करोड़ कहां है। अब गैस एजेंसी और पेट्रोल पंपों का आवंटन नीलामी से क्यों नहीं कर रहे है। भाजपा की नींव ही झूठ से बनी हुई है।
समारोह में बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस सचिव राजेंद्र सांखला ने कहा कि कांग्रेस जनों के पास जनहित कार्यों एवं भाजपा की सरकारों की नाकामियों की लंबी सूची है जिनका हर स्तर पर बखान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि डॉक्टर मनमोहन सिंह एवं अशोक गहलोत की सरकारों ने जनता को राहत पहुंचाने के जो काम किए उसके मुकाबले मोदी वसुंधरा सरकार कागजी सरकार साबित हो रही है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त रेवदर विधानसभा के समन्वयक चंदन सिंह राजपुरोहित ने कहा कि कांग्रेस लोगों की तकलीफ कम करती है। जबकि भाजपा सरकार बढ़ाने के काम में रुचि रखती है।
नवनियुक्त जिला अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को चुनावों में हमेशा सचेत रहकर काम करना होगा, भाजपाई झूठ फैलाते हैं, नफरत फैलाते है,ं दुष्प्रचार करते हैं, भ्रम फैलाने का काम करते हैं, इसलिए ज्यादा जागरुक होकर उन से पार पाना होगा। आर्य ने अपनी नियुक्ति पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट सहित प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य संयम लोढ़ा का आभार जताया। निवर्तमान जिला अध्यक्ष एवं आबू पिंडवाड़ा की पूर्व विधायक गंगा बैन गरासिया ने अपने 13 वर्ष के जिला अध्यक्ष कार्यकाल में कांग्रेस जनों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।
पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल ने कहां कि संगठन में कार्यकर्ता हमेशा बड़ा होता हैं उसका सम्मान होना आवश्यक हैं। उन्होेंने जिले में नियुक्त जिलाध्यक्ष आर्य एवम् सभी ब्लाॅक अध्यक्षों को शुभकामनाएं दी। रेवदर विधासभा से कांग्रेस प्रत्याशी एवम् प्रदेश कांग्रेस सदस्य लखमाराम कोली ने भी विचार रखे। जिले के सभी छः ब्लाॅक सिरोही के किशोर पुरोहित, रेवदर के वीरभद्र सिंह देवड़ा, माउण्ट आबू के नारायण सिंह भाटी, आबूरोड़ के रशीद खांन कायमखानी, पिण्ड़वाड़ा के प्रेमाराम देवासी एवम् शिवगंज के हरीश राठौड़ ने भी अपनी नियुक्ति पर पार्टी के नेताओं का आभार जताते हुए अपने अपने ब्लाॅक में संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प दोहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *