पुलिस परिवार सांस्कृतिक संध्या-2019 – पुलिसकर्मियों के बच्चों ने बांधा समाँ

जयपुर 13 अप्रैल। चतुर्थ बटालियन आरएसी चैनपुरा के प्रांगण में शुक्रवार को रात पुलिस परिवार सांस्कृतिक संध्या का आयोजन पुलिस मेंस वेलफेयर सोसायटी की अध्यक्षा एवं राज्य के महानिदेशक पुलिस श्री कपिल गर्ग की धर्मपत्नी श्रीमती रचना गर्ग के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर राजस्थान पुलिस के महानिदेशक श्री कपिल गर्ग,अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस श्री रवि प्रकाश मेहरडा व उनकी पत्नि श्रीमती हर्षला मेहरडा सहित पूर्व व वर्तमान पुलिस अधिकारी व उनके परिवार जन मौजूद थे।
      पुलिस में नवाचार के लिए विख्यात डीजीपी श्री कपिल गर्ग  की पत्नी श्रीमती रचना भी पुलिस परिवार वेलफेयर के रूप में अनेक नवाचार शुरू किए हैं।
श्रीमती रचना गर्ग और श्रीमती हर्षला मेहरडा ने आरएसी की चतुर्थ बटालियन में करीब एक माह पूर्व अपने नवाचार से पुलिस परिवार के बच्चों महिलाओं को संपर्क सभा आयोजित कर अवगत कराया ।  बटालियन में नवाचार के तहत बच्चों व महिलाओं को निशुल्क योग  सिखाना शुरू किया । इस कार्य के लिए योगा मैडलिस्ट हेड कांस्टेबल सुष्मिता को जिम्मेदारी सौंपी । बच्चों व बालिकाओं के सर्वागीण विकास और व्यक्तित्व निकालने के लिए नृत्य और गायन का प्रशिक्षण प्रारंभ करवाया। इस कार्य के लिए पीटीएस झालावाड़ में कार्यरत कांस्टेबल बसंत दयामी को विशेष रूप से जिम्मेदारी सौंपी । प्रशिक्षण पूर्ण होने के बाद शुक्रवार को सुसज्जित मंच, लाइट और साउंड के साथ बालक बालिकाओं ने नयनाभिराम प्रस्तुति देकर मौजूद एक हजार से अधिक दर्शको  को मंत्र मुग्ध कर दिया । डीजीपी ने इस सांस्कृतिक संध्या की प्रशंसा की तथा उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया ।
श्रीमती रचना गर्ग ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा बताई।
      कार्यक्रम में जादूगर आर के सोनी ने आकर्षक प्रस्तुति दी।  सांस्क्रतिक कार्यक्रम में करीब 60 से अधिक बालक बालिकाओं ने अपनी प्रस्तुतियां दी ।
     कमांडेंट चतुर्थ बटालियन आरएसी श्री राजेंद्र गोयल, आरपीएस श्रीमती नीता गोयल, डिप्टी कमांडेंट श्री लोकेश सोनवाल ने अतिथियों का स्वागत किया । श्री गोयल ने बताया कि डीजीपी साहब के नवाचार के तहत बटालियन में एक चिल्ड्रन पार्क और ओपन जिम शीघ्र शुरू होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *